All about Tajmahal in Hindi

पर्यटकों के सबसे पसंदीदा 10 शहरों में चार भारत के

दिल्ली: एशिया के शीर्ष 10 गंतव्यों में चार भारतीय शहर आगरा, अहमदाबाद, कोच्चि और पणजी शामिल हुए हैं। यह वैश्विक सर्वेक्षण अंतिम समय पर किसी लग्जरी गंतव्य के लिए बुकिंग पर आधारित है।


ऑनलाइन होटल सर्च साइट ट्रिवागो के सर्वेक्षण में एशिया के 10 लग्जरी लेकिन उचित मूल्य वाले गंतव्यों में चार भारतीय शहरों को स्थान मिला है। यह आंकड़ा यूरोप, उत्तर और मध्य अमेरिका, दक्षिण अमेरिका, ओशनिया, दक्षिणपूर्व एशिया, पश्चिम एशिया और अफ्रीका से जुटाया गया है। 

उत्तर प्रदेश का आगरा शहर इस सूची में दूसरे स्थान पर है। यहां एक रात ठहरने का औसत खर्च 5,220 रुपये है। गुजरात का अहमदाबाद 5,275 रुपये के खर्च के साथ सूची में तीसरे स्थान पर है। एक रात के 5,660 रुपये के ठहरने के खर्च के साथ कोच्चि सातवें स्थान पर है। 

5,673 रुपये के खर्च के साथ गोवा आठवें स्थान पर है। ट्रिवागो के भारत में प्रतिनिधि अभिनव कुमार कहते हैं, एयरलाइन कंपनियों के बीच हालिया किराया युद्ध से भारतीय यात्रियों को देश या देश से बाहर छुट्टियों के लिए अच्छा मेल मिला है। 

पणजी और कोच्चि में प्रमुख पांच सितारा होटलों का मूल्य इस समय काफी अनुकूल है। सर्वेक्षण में चीन का जुहाई शहर इस सूची में शीर्ष पर है।
Previous
Next Post »
Post a Comment
Thanks for your comment